हाई-स्पीड ट्रैक
हाई-स्पीड टेस्ट ट्रैक दुनिया में सबसे बड़े में से एक है और इसका उपयोग विकास और होमोलोगेशन परीक्षणों को करने के लिए किया जाता है।
गतिशील मंच
नैट्रेक्स में वाहन डायनामिक प्लेटफॉर्म दुनिया में सबसे बड़ा है और इस ट्रैक पर कई तरह के परीक्षण किए जा सकते हैं। यह 300 मीटर स्टीयरिंग पैड द्वारा जुड़ा हुआ है।
ब्रेकिंग ट्रैक
मान्यता के लिए विभिन्न सतहों पर ब्रेकिंग टेस्ट करने के लिए ब्रेकिंग ट्रैक का उपयोग किया जाता है। इस ट्रैक में बेसाल्ट, सिरेमिक जैसी विभिन्न सतहों वाले 0.15 से 0.9 तक म्यू रेंज है..
ग्रेडिएंट ट्रैक
ग्रैडिएंट ट्रैक या हिल ट्रैक का उपयोग किसी वाहन की टॉर्क क्षमता का परीक्षण करने के लिए किया जाता है और टेस्ट व्हीकल की ग्रैडेबिलिटी को निर्धारित करने के लिए भी किया जाता है।
फेटिग ट्रैक
इस त्वरित फेटिग ट्रैक में निम्न से लेकर उच्च गंभीरता वाली विभिन्न प्रकार की सतह हैं और वाहन की संरचना और घटकों के त्वरित उम्र बढ़ने के लिए डिज़ाइन किया गया है।
कंकड़ और ऑफ रोड ट्रैक
ट्रैक की कुल लंबाई 3.5 किमी है। ट्रैक में दो लूप होते हैं यानी ग्रेवल (चौड़ाई -6 मी) और वन / ऑफ रोड (चौड़ाई -5 मीटर)। ऑफ रोड में विभिन्न पैच होते हैं
हैंडलिंग ट्रैक
यह ट्रैक 8 मी चौड़ाई के साथ 3.6 किमी लंबाई में है। 20 मीटर से 300 मीटर के बीच भिन्न घटता की त्रिज्या। इस ट्रैक में 1.5% से 4.5% तक सड़क ढाल है
कम्फर्ट ट्रैक
इस ट्रैक का उपयोग वाहन के शोर मूल्यांकन और सवारी आराम मूल्यांकन के लिए किया जाता है। विभिन्न सतह जैसे खुरदरी कंक्रीट, चिकनी कंक्रीट आदि।
2 और 3 व्हीलर्स के लिए हैंडलिंग ट्रैक
यह ट्रैक 6 मी की चौड़ाई के साथ 1.5 किमी लंबाई का सर्किट है और विशेष रूप से 2 और 3 पहिया वाहनों के लिए डिज़ाइन किया गया है।
स्थिरता ट्रैक
इस ट्रैक का उपयोग पहाड़ी ड्राइविंग की स्थिति और वाहनों के ठंडा प्रदर्शन के मूल्यांकन के लिए अनुकरण करने के लिए किया जाता है। इस ट्रैक में 800 मीटर की कुल लंबाई के साथ लगातार 8% ढलान है।
गीले स्किड पैड
ईएसपी सिस्टम और टायर को गीली स्थितियों में विकसित करने के लिए परिपत्र पैड। अलग आसंजन गुणांक के साथ दो लेन शामिल हैं: बेसाल्ट और डामर।
शोर ट्रैक
नॉइस ट्रैक का उपयोग पास-पास के शोर माप और टायर शोर माप के लिए होमोलोगेशन परीक्षण करने के लिए किया जाता है।