सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय (MoRTH) ने हाल ही में राष्ट्रीय राजमार्गों पर मेटल क्रैश बैरियर लगाने के लिए नई गाइडलाइन की घोषणा की है। यह निर्णय लिया गया है कि राष्ट्रीय राजमार्गों पर अर्ध कठोर क्रैश बैरियर लगाने से पहले, सड़क संयम प्रणाली दुर्घटनाग्रस्त हो सकती है, एन 1317 की आवश्यकताओं और सुरक्षा हार्डवेयर (एमएएसएच) तक पहुंचने के लिए अमेरिकी मैनुअल की आवश्यकता को पूरा करेगी।
उपरोक्त आवश्यकता को पूरा करने के लिए, नैट्रेक्स ने यूरोपीय मानक यानी EN 1317 के अनुसार क्रैश बैरियर के विकास परीक्षण की शुरुआत की और विभिन्न श्रेणी के वाहनों पर सफलतापूर्वक 13 से अधिक परीक्षण पूरे किए। वर्तमान में, नैट्रेक्स ने H1, H2 और N2 बैरियर (Ie W बीम और थ्री बीम) के लिए परीक्षण पूरा कर लिया है और यह सभी प्रकार के दूषित स्तरों यानी TL1-TL3, L1-L3, H1-H3 आदि का उपयोग करने में सक्षम है। एक वैश्विक सलाहकार के परामर्श से।
परीक्षण के प्रकार | वाहन के प्रकार | टिप्पणी | माप विवरण |
टीबी 11 पर
डब्ल्यू बीम |
गाड़ी
900 किग्रा |
100kph
20deg |
एएसआई, इन
Accl (g) और gyro (deg / s) |
टीबी 32 पर
टीबी 32 पर |
गाड़ी
1,500 किग्रा |
110kph
20deg |
गति कैमरा
बाधा विकृति |
टीबी 42 पर
डब्ल्यू बीम |
डब्ल्यू बीम 10,000कि.ग्रा | 70kph
15deg |
गति कैमरा
बाधा विकृति |
टीबी 11 थ्री बीम पर | गाड़ी
900किग्रा |
100kph
20deg |
एएसआई, इन
Accl (g) और gyro (deg / s) |
टीबी 51 पर
थ्री बीम |
बस
13,000किग्रा |
70kph
20deg |
गति कैमरा
बाधा विकृति |
केंद्र वैश्विक परीक्षण एजेंसियों के अनुसार क्षमताओं को बढ़ाने की प्रक्रिया में है।